Type something and hit enter

By On
advertise here
              चूहे और कसाई की कहानी - funwale


Funwale.com




एक चूहा एक कसाई के घर में बिल बना कर रहता था। एक दिन चूहे ने देखा कि उस कसाई और उसकी पत्नी
एक थैले से कुछ निकाल रहे हैं। चूहे ने सोचा कि शायद कुछ खाने का सामान है। उत्सुकतावश देखने पर उसने पाया कि वो एक चूहेदानी थी।
FUNWALE💘💘


 ख़तरा भाँपने पर उस ने पिछवाड़े में जा कर कबूतरNew post ↩
को यह बात बताई कि घर में चूहेदानी आ गयी है। कबूतर ने मज़ाक उड़ाते हुए कहा कि मुझे क्या ? मुझे कौनसा उस में फँसना है ? निराश चूहा ये बात मुर्गे को बताने गया। ↪
Funwale.com


 मुर्गे ने खिल्ली उड़ाते हुए कहा जा भाई..  ये मेरी समस्या नहीं है। हताश चूहे ने बाड़े में जा कर बकरे
Funwale.com
 को ये बात बताई… और बकरा हँसते हँसते लोटपोट होने लगा। उसी रात चूहेदानी में खटाक की आवाज़ हुई, जिस में एक ज़हरीला साँप फँस गया था। अँधेरे में उसकी पूँछ को चूहा समझ कर उस कसाई की पत्नी ने उसे निकाला और साँप ने उसे डस लिया। तबीयत बिगड़ने पर उस व्यक्ति ने हकीम को बुलवाया। हकीम ने उसे कबूतर का सूप पिलाने की सलाह दी। कबूतर अब पतीले में उबल रहा था। खबर सुनकर उस कसाई के कई रिश्तेदार मिलने आ पहुँचे जिनके भोजन प्रबंध हेतु अगले दिन उसी मुर्गे को काटा गया। कुछ दिनों बाद उस कसाई की पत्नी सही हो गयी तो खुशी में उस व्यक्ति ने कुछ अपने शुभचिंतकों के लिए एक दावत रखी तो बकरे को काटा गया।
 चूहा अब दूर बहुत दूर जा चुका था बहुत दूर ……….।
🐁🐀🐀🐀🐀🐁🐁🐁🐁🐁🐁🐁🐀🐀🐀🐁🐁

Moral अगली बार कोई आपको अपनी समस्या बतायेे और आप को लगे कि ये मेरी समस्या नहीं है तो रुकिए और दुबारा सोचिये। समाज का एक अंग, एक तबका,एक नागरिक खतरे में है तो समझे ....पूरा समाज व पूरा देश खतरे में है । अपने-अपने दायरे से बाहर निकलिये। स्वयं तक सीमित मत रहिये कुछ सामाजिक भी बनिये ।

Like Comment and Share ↩↩💜💜😊😊

Click to comment